Dhan Prapti Ke Upay धन प्राप्ति के उपाय

आज के युग में संसार का हर व्यक्ति चाहता है की वह आराम से रहे, उसके पास अच्छा बैंक बेलेंस हो. परन्तु इन सभी चीजों की प्राप्ति सिर्फ आपके चाहने से ही आपको प्राप्त नहीं होगी. यदि आप इन सब चीज़ो को प्राप्त करने की चाहत रखते हो, तो आपको इसके लिए कुछ सार्थक प्रयास करने चाहिए.

यदि कोई व्यक्ति मेहनत, लगन एवं ईमानदारी से कार्य करे तो वह यह सब प्राप्त कर सकता है परन्तु इसके साथ ही यदि आप कुछ अतिरिक्त प्रयास करो तो उसका भी आप को फायदा मिल सकता है. यदि आप माता लक्ष्मी की कृपा अपने ऊपर रखना चाहते है तो हम आपको लाल किताब की कुछ अचूक उपाय बताने जा रहे जिन्हे अपना कर आप शीघ्र धन की प्राप्ति कर सकते है.

* गुरुवार के दिन केले के पेड़ के सामने एक घी का दिया जलाए, धुप अगरबत्ती जलाए तथा एक लोटे में जल लेकर उसमे शक़्कर, एक चम्मच दूध तथा गुड का मिश्रण बना कर चढ़ाए.

 धन प्राप्ति के उपाय

* घर में दो केले के वृक्ष लगाकर नियमित रूप से जल में दूध, शक़्कर , गुड़ मिलाकर अर्पित करें व दोनों समय शुद्ध घी का दीपक अर्पित करने से भी माँ लक्ष्मी की कृपा बनती है.

* बुधवार को गाय को हरा चारा खिलाने से भी धन का मार्ग प्रशस्त होता है.

* यदि आपकी दुकान में ग्राहक तो बहुत आते है परन्तु बिना खरीदे चले जाते है तो आप अपनी दुकान पर अभिमंत्रित धनधना यंत्र को स्थान दें. इसके प्रभाव से ग्राहक खाली नहीं जायेगा.

* शनिवार की संध्या को काले कुत्ते को सरसों का तेल चपोडकर रोटी खिलाये, लाल किताब के अनुसार यह लक्ष्मी प्राप्ति का अचूक सूत्र है.

* यदि आपका व्यापार अधिक नहीं चल रहा है तथा उसमें बाधायें बहुत आ रही है तो आप दीवाली की रात में अभिमंत्रित ” व्यापार वृद्धि यंत्र “ को पंचामृत से शुद्ध कर नागकेशर अर्पित करें व मूँगे की माला से निम्न मंत्र का जाप करें : ” ॐ श्रीं सर्वविघ्न हरस्तमे गणाधिपतये नमः “ इस उपाय से आपके व्यवसाय में जो गति आयेगी उसे आप स्वयं महसूस करेंगे.

Leave a comment